अमृतसर में गर्भवती महिला को जिंदा जलाया, राष्ट्रीय महिला आयोग ने पंजाब पुलिस से मांगी रिपोर्ट

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

पंजाब के अमृतसर में हत्या की एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. यहां बाबा बकाला इलाके के बुल्ले नंगल गांव में एक व्यक्ति ने अपनी 23 वर्षीय गर्भवती पत्नी को बिस्तर से बांधकर जिंदा जला दिया. दोनों के बीच किसी बात को लेकर तीखी बहस हुई थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले को संज्ञान में लेते हुएराष्ट्रीय महिला आयोग ने पंजाब पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. एनडब्ल्यूसीएक्स पर एक पोस्ट भी लिखा है, "अमृतसर में हुई भयावह घटना से स्तब्ध हैं, जहां एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी गर्भवती पत्नी को आग लगा दी. इस कृत्य की क्रूरता अकल्पनीय है.''

जानकारी के मुताबिक, अमृतसर के बाबा बकाला इलाके के बुल्ले नंगल गांव में रहने वाले सुखदेव सिंह की शादी दो साल पहले पिंकी से हुई थी. शुक्रवार को सुखदेव और पिंकी के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई. दोनों बीच झगड़ा इतना बढ़ गया कि नाराज सुखदेव ने पिंकी को चारपाई से बांध दिया.

इसके बाद सुखदेव सिंह ने पिंकी को आग के हवाले कर दिया. इससे पहले की पिंकी की चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर कोई आता, उसकी मौत हो गई. मृतिका छह महीने की गर्भवती थी. उसे जुड़वा बच्चों होने की उम्मीद थी. आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गया.

Advertisement

पड़ोसियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके बाद एक पुलिस टीम गठित गई, जिसने कई जगहों पर दबिश देने के बाद आरोपी पति सुखदेव सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने बताया कि पत्नी से उसका अक्सर झगड़ा होता था.

बताते चलें कि पंजाब के फरीदकोट में भी एक महिला को जिंदा जलाने की खौफनाक घटना सामने आई थी. हालांकि, इस मामले में पीड़िता अस्पताल में अपनी जिंदगी की जंग लड़ रही है. घटना 17 अप्रैल की है. यहां दहेज लोभियों ने पेट्रोल डालकर बहू को जलाकर मारने की कोशिश की है.

उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि पीड़ित निम्रत कौन की शादी करीब तीन साल पहले गांव भाणा के रहने वाले परविंदर सिंह बग्गा के साथ हुई थी. शुरुआत में तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा पर कुछ दिन बाद सास-ससुर दहेज की मांग करने लेगे.

आरोप है कि 17 अप्रैल की शाम को उसका पति अपनी दुकान पर गया था. वह रसोई में चाय बना रही थी. तभी अचानक उसके ससुर ने उस पर पेट्रोल डाल दिया और सास ने आग लगा दी. पीड़िता का शोर सुनकर पड़ोस में रहने वाले उसके चाचा चाची मौके पर पहुंचे. पुलिस को सूचना दी गई.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Anant Singh : अनंत सिंह के पैरोल पर बिहार में सियासत तेज, चिराग पासवान ने दिया ऐसा रिएक्शन; कहा- जो लोग...

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, हाजीपुर। बिहार के बाहुबली औरपूर्व विधायक अनंत सिंह जेल से बाहर आने के बाद काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस बीच, विरोध लगातार यह कह रहे हैं कि उन्हें बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ऐसा करके एक गिफ्ट दिया है। अनंत सिंह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now